Home ipl2018 तूफानी बैटिंग से सहवाग की बराबरी कर बटलर ने बनाए ख़ास रिकॉर्ड

तूफानी बैटिंग से सहवाग की बराबरी कर बटलर ने बनाए ख़ास रिकॉर्ड

0 second read
Jos Buttler

साल 2018 के आईपीएल सीजन-11 में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच 47वां मुकाबले वानखेडे स्टेडियम में खेला गया। जहां मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकटों से मात दी। राजस्थान की इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में जाने के सारे रास्ते बंद हो गये हैं। राजस्थान की जीत का श्रेय जोस बटलर को जाता है, जिन्होंने ना केवल अपनी तूफानी बैटिंग से राजस्थान को जोरदार जीत दिलाई बल्कि वो कर दिखाया जो आईपीएल के इतिहास में वीरेंद्र सहवाग के अलावा और कोई नहीं कर सका है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलते हुए बटलर ने आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा फिफ्टी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं।

रनों का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी राजस्थान की टीम का पहला विकेट 9 रन पर ही गिर गया। इसके बाद बल्लेबाजी की कमान एक बार फिर जोस बटलर ने अपने कंधे पर उठा ली। बटलर ने एक बार मुंबई के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। बटलर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 94 रनो की पारी खेली और राजस्थान की जीत में अहम भूमिका अदा की। इसके साथ ही वानखेड़े स्टेडियम में अर्धशतकीय पारी खेलकर उन्होंने नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग के 6 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बटलर ने 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके अलवा बटलर इस आईपीएल में पांच सौ रनों का आंकड़ा पार करने वाले पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। बटलर ने 12 पारियों में 153.77 के स्ट्राइक रेट से 509 रन बनाए हैं। वे ऑरेंज कैप की दौड़ में ऋषभ पंत, केन विलियमसन, लोकेश राहुल और अंबाती रायडू से ही पीछे हैं। बटलर ने पिछली पांच पारियों में 67, 51, 82 95, और 94 रन बनाए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Varsha Yadav
Load More In ipl2018
Comments are closed.

Check Also

बैली फैट को कहना चाहते है अलविदा तो इससे अपनी दिनचर्या में करे शामिल

बढ़ता वजन हमारी पर्सनेलिटी को तो खराब करता ही है, इसके साथ सेहत संबंधी भी कई तरह की परेशान…