Home टेक्नोलॉजी Twitter ने इस वजह से संदेश भेजकर, अपने 33 करोड़ यूजर्स को किया अलर्ट

Twitter ने इस वजह से संदेश भेजकर, अपने 33 करोड़ यूजर्स को किया अलर्ट

2 second read
twitter users

यदि आप अपना डाटा लीक होने से बचाना चाहते हैं तो अपने ट्विटर हैंडल का पासवर्ड फौरन बदल लें। जी हां! डाटा चोरी रोकने और कई अन्य सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने शुक्रवार को दुनियाभर के अपने 33 करोड़ यूजर्स से अपना पासवर्ड बदलने का आग्रह किया है। दरअसल कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यूजर्स से ऐसा करने को कहा है। कंपनी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा है कि सॉफ्टवेयर में बग होने की वजह से यूजर्स से ऐसा करने को कहा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, ट्विटर सपोर्ट ने अपने ट्वीट में लिखा है, हाल ही में पासवर्ड में बग की शिकायत मिली है। हालांकि बग को ठीक कर लिया गया है और इसमें किसी भी गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं मिली। लेकिन कंपनी एहतियात के तौर पर अपने सभी यूजर्स से अनुरोध करती है कि वह एक बार अपना पासवर्ड बदलने का काम जरूर कर लें। ट्विटर के अनुसार ऐसा यूजर्स के डाटा को सुरक्षित करने के लिए किया जा रहा है।

ऐसी खबरों के बाद कई देशों की सरकार ने संबंधित साइट्स के प्रति खासी सख्ती भी बरती। ट्विटर के ब्लॉग के अनुसार बग होने की वजह से हैशिंग प्रोसेस शुरू होने से पहले इंटरनल कंप्यूटर में पासवर्ड लिखा जा रहा था। जो एक बड़ी गड़बड़ी थी। ट्विटर ने इस गलती के लिए माफी भी मांगी है। यहां चर्चा कर दें कि ट्विटर ने अपने यूजर्स से यह अनुरोध उनके डाटा को सुरक्षित रखने को लेकर किया है। बीते कुछ दिनों से कुछ सोशल नेटवर्किंग साइट्स खासकर फेसबुक से डाटा चोरी किये जाने की खबरें सुर्खियों में रहीं हैं।

ऐसे बदलें अपना पासवर्ड :- आप अपने ट्विटर अकाउंट में लॉगिन करें। Twitter में लॉगिन करते ही आपको ट्विटर की तरफ से एक पॉप अप विंडो दिखेगी। इसमें आपको Twitter की तरफ से पासवर्ड बदलने की अपील दिखेगी। आप उस पर क्लिक कर अपना पासवर्ड बदल सकते हैं। इसके लिए आपको अपना पुराना पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद दो बार नया पासवर्ड डालकर आप पासवर्ड बदल सकेंगे।

Load More Related Articles
Load More By Monika Singh
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

DJ वाले बाबू ने पसंदीदा गाना बजाने से नाराज़ होकर युवक का किया बेरहमी से मर्डर

देश की राजधानी दिल्ली में मामूली-सी बातों पर आपा खोने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है…