Home देश KarnatakaElection2018: ओवैसी का समर्थन JDS को

KarnatakaElection2018: ओवैसी का समर्थन JDS को

33 second read

कनार्टक चुनाव से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कर्नाटक चुनाव से अपने कदम पीछे लेते हुए ऐलान किया है कि वे इस चुनाव में जनता दल सेक्‍युलर (जेडीएस) का समर्थन करेंगे.

रविवार को ओवैसी की ओर से खबर मिली थी कि उनकी पार्टी चुनाव मैदान में नहीं उतरेगी. वहीं इससे पहले पार्टी ने कर्नाटक चुनाव में भाग लेने की बात कही थी.

रविवार को ओवैसी ने पार्टी नेताओं से चर्चा करने के बाद कर्नाटक चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. जिसके बाद अब उन्‍होंने जेडीएस को समर्थन की बात कही है. गुजरात के कुछ इलाकों में एआईएमआईएम काफी मजबूत मानी जाती. बताया जा रहा है कि इसी के चलते पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट भी तैयार कर ली थी.

अपने इस फैसले का ऐलान करते हुए ओवैसी ने बीजेपी को फायदा पहुंचाने वाले सभी आरोपो को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि हम पर आरोप है कि हम वोट काट कर बीजेपी को फायदा पहुंचा रहे हैं. ये सारे आरोप बेबुनियाद है. उन्होंने कहा हमने न तो गुजरात चुनाव लड़ा और न ही झारखंड या जम्मू कश्मीर का चुनाव. हमने उत्तर प्रदेश का लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा, वहां कांग्रेस का क्या हुआ?

कनार्टक चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस के बीच है.  कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को मतदान कराया जाएगा और इसकी काउंटिंग 15 मई को होगी.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In देश
Comments are closed.

Check Also

Amit Shah की रैली में लगी आग,मची भगदड़

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को एक जनसभा काे संबाेधित करने रायबरेली पहुंचे।…