Home कारोबार Idea-Vodafone Merger से 5000 कर्मचारियों की होगी छूट्टी

Idea-Vodafone Merger से 5000 कर्मचारियों की होगी छूट्टी

0 second read

वोडाफोन और आइडिया के साथ आने से लगभग 5000 लोगों की नौकरी जा सकती है. एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार अपने 21 हजार कर्मचारियों में से एक चौथाई कर्मचारियों को हटाने की चर्चा है. दोनों कंपनी साथ आयेंगी ऐसे में उनके कर्मचारी भी साथ काम करेंगे. दोनों कंपनियों में मिलकर फैसला लिया है कि अब उन्हें इतने कर्मचारियों की जरूरत नहीं है.

दोनों कंपनियां घाटे में चल रही है. दोनोें पर लगबग एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये का कर्ज बताया जा रहा है. दोनों कंपनियों के विलय के बाद खर्च को कम करने के लिए कर्मचारियों की छटनी का फैसला लिया गया है. कंपनी नहीं चाहती की इस विलय के साथ हो रही शुरूआत घाटे के साथ हो. मर्जर को टेलिकॉम डिपार्टमेंट को छोड़कर दूसरे रेग्युलेटर्स से मंजूरी मिल गई है. मई तक दोनों के विलय की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी.

छटनी करते वक्त उन कर्मचारियों की नौकरी बच सकती है जिन्होंने पूरी मेहनत के साथ काम किया है. जिनका प्रदर्शन खराब होगा उनकी नौकरी जा सकती है. एक ही प्रोफाइल पर काम कर रहे लोगों पर भी नौकरी जाने का खतरा बराबर है. एक ही पद पर काम कर रहे कर्मचारियों की संख्या ज्यादा है . संभव है कि इसी आधार पर ज्यादा छटनी हो.
Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In कारोबार
Comments are closed.

Check Also

Amit Shah की रैली में लगी आग,मची भगदड़

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को एक जनसभा काे संबाेधित करने रायबरेली पहुंचे।…