Home कारोबार टेलीकॉम के बाद रिलायंस जियो की JioHomeTV सर्विस, मचाएगी ये धमाल

टेलीकॉम के बाद रिलायंस जियो की JioHomeTV सर्विस, मचाएगी ये धमाल

6 second read
jiohomeTV

टेलीकॉम इंडस्ट्री के बाद रिलायंस जियो अब टीवी की दुनिया में भी धमाल मचाने की तैयारी में है। इसके अलावा कंपनी सस्ता ब्रॉडबैंड भी देने की तैयारी कर रही है। कंपनी पहले ही इस दिशा में काम कर रही हैं। टीवी की बात करें तो रिलायंस जियो जल्द ही DTH सेट टॉप बॉक्स और इंटरनेट आधारित IPTV लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इन सर्विस और उनकी उपलब्धता पर कोई कमेंट नहीं किया है। रिलायंस जियो की इस सर्विस का नाम जियो होम टीवी होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो थर्ड सर्विस पर काम कर रही है जिसे जियो होम टीवी कहा जा रहा है। यूजर्स को 200 एसडी और एचडी चैनल केवल 400 रुपए महीने में दिखाएगी। मतलब कंपनी 2 रुपए में HD चैनल दिखाएगी। यह प्लान ऑफिशियल ‘माय जियो ऐप’ पर लिस्टेड किया हैं। रिलायंस जियो की ओर से यह साफ नहीं है कि JioHomeTV सर्विस DTH सेट-टॉप-बॉक्स सर्विस की जगह लेगी या फिर पूरी तरह से अलग सर्विस होगी। हालांकि कंपनी ने अबतक इसे लेकर कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है।

आपको बता दें कि जियो टीवी को लेकर पहले भी कई तरह की खबरें आई थीं कि जियो अपनी टीवी सर्विस को इंटरनेट के जरिए देगी। इसकी टेस्टिंग चल रही है। कई बार जियो के सेट टॉप बॉक्स के फोटो भी सामने आए थे। कुछ समय पहले जियो ब्रॉडकास्ट ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर देखा गया था। इसमें था कि जियो HD क्वालिटी की स्ट्रीमिंग जियो ब्रॉडकास्ट सर्विस में देगी। आपको बता दें कि पिछले साल जियो ने कहा था कि वह पूरे भारत में eMBMS ब्रॉडकास्ट स्ट्रीमिंग देगी। इसमें कंपनी ने इशारा दिया था कि वह इस पर काम भी कर रही है।

Load More Related Articles
Load More By Varsha Yadav
Load More In कारोबार
Comments are closed.

Check Also

इस शख्श ने कहा- सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गई, होशियारपुर महिला किरण बाला मामले की होगी जांच

भारत के पंजाब से लेकर पाकिस्तान के पंजाब तक इन दिनों किरन बाला की चर्चा बेहद ही जोरो- शोरो…