Home राज्य दर्दनाक हादसा! मालगाड़ी की चपेट में आने से 4 हाथियों की मौत

दर्दनाक हादसा! मालगाड़ी की चपेट में आने से 4 हाथियों की मौत

0 second read
Orisa train hadsa

उड़ीसा के तेलिहिदी गांव के पास झारसुगुड़ा में एक भयानक हादसा हुआ जिसमें एक मालगाड़ी की टक्कर से चार हाथियों की मौत हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब आज सुबह चारों हाथी रेल की पटरी पर चल रहे थे और तभी एक मालगाड़ी वहां से गुजर रही थी। ट्रेन को आता देख हाथियों ने जल्द पटरी से हटकर झाड़ियों में घुसने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे। वहीं दूसरी ओर हाथियों द्वारा ट्रेन का हॉर्न ना सुनने की बात भी सामने आ रही है जिसके चलते हादसा हुआ हो फिलहाल दुर्घटना की कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह झारसुगुड़ा के पास हुए इस हादसे में चार हाथियों की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि चारों हाथियों ने मौके पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।इनमें एक नर हाथी, दो मादा हाथी ओर एक हाथी का बच्चा शामिल है। घटना सुबह साढ़े चार बजे के करीब हुई। हादसे की खबर मिलते ही रेलवे पुलिस और वन्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। साथ ही हाथियों के शवों को वहां से हटाने का काम शुरू हो चुका है जिसके बाद हादसे की जांच की जाएगी।

बता दें कि हाथियों के घायल होकर मरने का ये पहला हादसा नहीं है। इससे पहले मार्च 2018 में बन्नाखेड़ा रेंज में वन विभाग की टीम को एक हाथी बुरी तरह घायल अवस्था में पड़ा मिला था जिसके बाद उसको बचाने की कार्रवाई शुरू हुई लेकिन कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की मेडिकल टीम वहां अगले दिन पहुंची जिसके चलते हाथी की मौत हो चुकी थी यही नहीं तीस दिसम्बर, 2012 को भी गंजम जिले के रामभा और गुमा रेलवे स्टेशनों के बीच सुबालया के निकट छह हाथी रेलगाड़ी की चपेट में आने से मर गए थे।

Load More Related Articles
Load More By Monika Singh
Load More In राज्य
Comments are closed.

Check Also

PM मोदी की मिदनापुर रैली के दौरान गिरा पंडाल, 22 लोगों का हुआ बुरा हाल

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान एक टेंट के …