Home उत्तर प्रदेश चूहों की करतूत के कारण भरभरा कर मलबे में तबदील हुई 3 मंजिला इमारत

चूहों की करतूत के कारण भरभरा कर मलबे में तबदील हुई 3 मंजिला इमारत

2 second read
rats building

एक छोटा-सा चूहा खेत की सैकड़ों एकड़ की फसल को तबाह कर देता है। बांध में सुराख कर बाढ़ जैसी तबाही ला देता है। इस बार तो चूहा ने ऐसा कारनामा किया कि जो आप सोच भी नहीं सकते पर यह सच है कि चूहों ने तीन-मंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया। दरअसल आगरा में एक तीन मंजिला इमारत पलक झपकते ही ताश के पत्तों की तरह गिर गई। इमारत को गिरने में चंद सेकंड का समय लगा। इस बिल्डिंग के गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने भी ये वीडियो देखा है वह हैरान रह गया। इमारत गिरने के दौरान कोई जनहानि नहीं हुई गनीमत ये रही कि इस दौरान इमारत में कोई मौजूद नहीं था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस इलाके में बेहद पुरानी इमारतें हैं। इमारतों की संख्या काफी हैं। यहां चूहों ने घरों के नीचे बिल बना रखे है जिससे धीरे-धीरे इमारतों की नींव कमजोर हो गई है। इतना ही नहीं चूहे सीवेज लाइन्स, पाइपलाइन्स और घरों की दूसरी चीजों को भी काफी नुकसान पहुंचाते हैं। आगरा में शनिवार  देर रात को काफी भारी मात्रा में बारिश हुई थी। बारिश का पानी घर के नीचे बने चूहे के बिलों में पहुंच गया और इसी बीच कुछ ही घंटों बाद इमारत भरभरा कर ढह गई। ये इमारत रविवार की सुबह करीब 8 बजे गिरी।

आगरा के मेयर नवीन जैन का कहना है कि ‘यह सही है कि पुराने शहर के कई इलाकों में चूहे एक बड़ी समस्या हैं और घरों की नींव कमजोर हो चुकी हैं। विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये पिछले कई साल में बर्बाद किए जा चुके हैं। मैं काउंसलर्स और अधिकारियों से समाधान निकालने के लिए मिलूंगा।

बता दें कई लोगों को डर सता रहा है कि आने वाले समय में कहीं उनकी इमारत के साथ ऐसा कुछ न हो जाए। इमारतों में रहने वाले कई लोग इसको लेकर चिंतित हैं। इलाके के लोगों का कहना है कि चूहों के कारण यहां की जमीन पोली होने लगी है, जिस कारण से इमारतें कमजोर हो रही हैं। लोगों का कहना है गली के आखिर में एक तीन मंजिला इमारत थी, इस इमारत में से लगातार प्लास्टर और ईंट झड़ रही थी यहीं नहीं उनका कहना है कि वह चूहों का इंतज़ाम करने की योजना बना रहे हैं अन्यथा कोई बड़ी घटना घट सकती है।

Load More Related Articles
Load More By Monika Singh
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

सिस्‍टम शर्मसार! रिश्वत देने के लिए अनाथ को मांगनी पड़ी भीख, दास्तां कर देगी हैरान…

बिहार के वैशाली जिले में एक मामला सामने आया है जिसने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया औ…