Home उत्तर प्रदेश आंबेडकर जयंती के अवसर पर UttarPradesh मे हाई अलर्ट, दंगे होने के आसार

आंबेडकर जयंती के अवसर पर UttarPradesh मे हाई अलर्ट, दंगे होने के आसार

0 second read

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। जिस तरह से एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को देशव्यापी भारत बंद का आयोजन गिया गया उसमे कई लोगों की मौत हो गई और कई जगहों पर हिंसा की खबरे भी सा्मने आई। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार अंबेडकर जयंती के मौके पर किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है।

बाबा साहेब की जयंती के मौके पर खासतौर पर लखनऊ, आगरा सहित बड़े जिलों में यह अलर्ट जारी किया गया है, जहां बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। सरकार की ओर से कहा गया है कि इन जगहों पर विशेष सतर्कता बरती जाए। डीआईजी कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि शनिवार को प्रदेशभर में अंबेडकर जयंती के मौके पर कार्यक्रम होंगे। लिहाजा अराजक तत्व प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, ऐसे में पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

डीजीपी मुख्यालय की ओर से मेरठ, आगरा, हापुड़, मुजफ्फरनगर, गायिजाबाद, सहारनपुर, अलीगढ़, नोएडा में विशेष सतर्कता बरसने को कहा गया है। इन तमाम जगहों को संवेदनशील घोषित किया गया है। सभी जिलों के कप्तान को भी निर्देश दिया गया है कि वह जिलेभर में अंबेडकर की मूर्तियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें। इन मूर्तियों की सुरक्षा का जिम्मा एसआई और कॉस्टेबल को सौंपे जाने को कहा गया है।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

Amit Shah की रैली में लगी आग,मची भगदड़

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को एक जनसभा काे संबाेधित करने रायबरेली पहुंचे।…