Home टेक्नोलॉजी अमेरिका में चलने वाला Genze इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में नजर आया टेस्टिंग के दौरान

अमेरिका में चलने वाला Genze इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में नजर आया टेस्टिंग के दौरान

2 second read
genze

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इन दिनों अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी का नया गेन्ज स्कूटर भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आया है। अमेरिका के बाजार में इसे पहले से ही बेचा जा रहा है, लेकिन अब इसे कंपनी भारत में भी उतारने की योजना बना रही है। महिंद्रा गेन्ज की ख़ास बात यह है कि इसमें सिंगल सीट के साथ पीछे लोडिंग की जगह भी दी गई है।

स्कूटर की बनावट यूनीक है और इसमें ऐल्युमिनियम मोनोकॉक फ्रेम है। कलर स्क्रीन, जीपीएस ट्रैकिंग, राइड मोड्स सरीखे कनेक्टिविटी आॅप्शंस इस स्कूटर में दिए गए हैं। इसका बड़ा फ्रंट वील इसे अलग लुक देता है जबकि इसके उठे हुए हैंडलबार्स और बड़ी सीट इसे राइड करने में आसान बनाती है। इसमें डिस्क ब्रेक्स भी दिए गए हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2kWh की लिथियम आयन बैटरी और 48 वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है। यह मोटर 2bhp की पावर और 100Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गेन्ज एक बार फुल चार्ज होने पर 48 किलोमीटर तक चलता है, लेकिन इसे बढ़ाकर 56 किलोमीटर कर दिया गया है। अमेरिकी बाजार में महिंद्रा गेन्ज की टॉप स्पीड 30 kmph है। भारत में टेस्टिंग के दौरान देखे गए गेन्ज इलेक्ट्रिक स्कूटर को अमेरिकी वर्जन के मुकाबले स्पीड लिमिट काफी तेज देखी गई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए खाने की चीज या फिर किसी पार्सल की डिवरी करेगा।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- संसद बनाए कानून

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया। कोर्ट ने …