Home टेक्नोलॉजी 14 मार्च से होगी शाओमी रेडमी 5 की ऑनलाइन बुकिंग

14 मार्च से होगी शाओमी रेडमी 5 की ऑनलाइन बुकिंग

9 second read
xiaomi_redmi_5

शाओमी के स्मार्टफोन को भारतीय मार्किट में सही रिस्पांस मिला है, अब ये स्मार्टफोन बनाने वाली कम्पनी शाओमी रेडमी 5 को 14 मार्च वाले दिन लॉन्च करने जा रहा है। यह बात साफ़ हैं कि लॉन्च इवेंट इसी दिन यानि कल 3 बजे की दोपहर को आयोजित होगा। कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि अभी भी यह फोन केवल हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया ई-कॉमर्स साइट पर ही उपलब्ध होगा। कस्टमर्स इसे ऍम आई.कॉम और एमआई होम स्टोर से भी खरीद सकते हैं। इससे पहले Xiaomi ने टीज़र जारी किया था कि उसका अगला स्मार्टफोन कॉम्पेक्ट पावरहाउस है।

अमेज़न इंडिया ने अपनी वेबसाइट शाओमी रेडमी 5 के लिए अलग से वेबपेज तैयार किया है। वैसे, यह हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर सिर्फ अमेज़न पर ही नहीं मिलेगा। शाओमी इसे अपनी ई-कॉमर्स साइट मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर में भी बेचने वाली हैं। वैसे, शाओमी के टीजर से अंदाज़ा लगाया जा सकता हैं कि इस फोन को कंपनी ट्रू सुपर पावरहाउस के टैगलाइन से प्रोमोट कर रही है और इस स्मार्टफोन की बैटरी पावरफुल होगी। वैसे, यह एक बजट स्मार्टफोन साबित हो सकता हैं।

इस स्मार्टफोन को चीन के बाजारों में भी लॉन्च किया जा चुका है। वहाँ पर इसके तीन वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। जिसमें 2GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 799 (लगभग 8000 रुपये), 3GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 899 (लगभग 9000 रुपये) और 4GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 1299 (लगभग 13200 रुपये) है।

रेडमी 5 एंड्रॉयड नूगा बेस्ड ऍमआईयूआई 9 पर काम करने वाला हैंडसेट है। जिसे 5.7 इंच एच् डी+ डिस्प्ले से लैस किया गया है। जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन की स्मूथ प्रोसेसिंग के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। रेडमी 5 में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें 1.25 माइक्रॉन पिक्सल हैं। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। सेल्फी कैमरे के साथ शाओमी का ब्यूटीफाई 3.0 का फीचर भी दिया गया है। फोन की स्टोरेज की बात करें तो चीन के बाजारों में इसे 16GB और 32GB ऑप्शन में उतारा गया है, जिसमें 2GB, 3GB और 4GB तीन वेरिएंट शामिल हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है रेडमी 5 की कीमत 8,000 रुपये के आसपास हो सकती है।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In टेक्नोलॉजी
Comments are closed.

Check Also

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- संसद बनाए कानून

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया। कोर्ट ने …