Home उत्तर प्रदेश पोते की चाह में पोती और बहू को, ससुराल वालों ने बेरहमी से उतारा मौत के घाट

पोते की चाह में पोती और बहू को, ससुराल वालों ने बेरहमी से उतारा मौत के घाट

0 second read
child murder

हमारे समाज को शुरु से ही पुरुषप्रधान समाज का दर्जा दिया गया है। पितृसत्तात्मक सत्ता प्राचीन काल से चली आ रही है और पुरुष द्वारा महिला का दमन सदियों पुरानी प्रथा का ही चलन है। आखिर यह किस तरह की पुरुष द्वारा महिलाओं के शोषण की मानसिकता को दर्शाता है?प्राचीनकाल से अबतक महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए लड़ते रहना पड़ा है। शिक्षा,भ्रूण हत्या,बालविवाह,भेदभाव,शोषण, घरेलु हिंसा, बलात्कार,विधवा विवाह जैसे न जाने कितने ही तमाम ऐसे मुद्दे है जिनसे महिलाओं को अपना अधिकार पाने में सदियों से लड़ाई लड़ते आनी पड़ी है।

अभी भी महिलाओं को उनके पूरे अधिकार और आजादी प्राप्त नहीं है। उन्हें दूसरों की हवस का शिकार बनाकर शौपीस की तरह ट्रीट किया जाता है। यह सब छोड़ अब बात करते है बेटी और बेटे को लेकर परिवार के लोगों की मंशा की। आखिर कोई परिवार बेटे की चाहत में अपने ही घर की बेटी की सांसे कैसे थाम सकता है।जी हां! एक ऐसा ही मामला यूपी के मेरठ से सामने आया है जहां वंश आगे बढ़ाने के लिए बेटे की चाहत रखने वाले बाप ने कैसे अपनी पत्नी और बेटी को मौत की नींद सुला दिया।

मेरठ में बेटे की चाह में ससुराल वालों ने मां-बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी। बाद में शव को घर के पीछे डाल दिया। सुबह जब ग्रामीणों ने शव को देखा तो हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मृतका के पति और उसकी सास को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक घटना बहसूमा थाना क्षेत्र के कस्बे की है। मृतका की पहचान 30 साल के ममता और उसकी बेटी अवनी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि अनुज और ममता का अक्सर बेटा पैदा करने को लेकर झगड़ा होता रहता था। इस झगड़े में उसकी सास भी कई बार बहू के साथ मारपीट तक कर चुकी थी। इसी मामले को लेकर देर रात भी इस परिवार में विवाद हुआ और फिर गुस्साए आरोपी ने पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी।

बता दें इस मामले की पुलिस तहकीकात कर रही है पड़ोसियों से परिवार के साथ बहू के रिश्ते और पारिवारिक संबंधों में खटपट तक के सभी एंगलों से जांच कर रहीं है साथ ही गिरफ्तार आरोपी पति और सास को भी पुलिस कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

आज देश ने सेंचुरी लगाई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर रविवार शाम को सिक्किम पहुंचे. पीएम सोमवार को र…