Home क्रिकेट श्रीलंका से मिली शर्मनाक हार का बदला लेने उतरेगी Team India

श्रीलंका से मिली शर्मनाक हार का बदला लेने उतरेगी Team India

1 second read

श्रीलंका में चल रही निदाहास ट्रॉफी का चौथा मैच सोमवार रात को भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत ने अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें से पहले मैच में मेजबान श्रीलंका ने उसे हरा दिया था। हालांकि, दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब भारत की नजर इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने पर होगी। सीरीज में अबतक हुए मैचों में टीम इंडिया के 5 प्लेयर्स ने शानदार परफॉर्म किया है और श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी इनसे काफी उम्मीदें हैं।

भारतीय कप्तान अब तक रहे असफल

  • सीरीज में विराट की जगह भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा अबतक बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं।
  • श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मैच में रोहित खाता भी नहीं खोल सके थे, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने सिर्फ 17 रन ही बनाए थे
  • दोनों मैचों में असफल रहने के बाद रोहित की बैटिंग पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।
  • अगर टीम इंडिया को ये मैच जीतना है तो रोहित से भी बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी।

प्वाइंट्स टेबल 

अब तक तीनों ही टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं, जिनमें से तीनों को 1-1 मैच में जीत मिली है। श्रीलंका टीम बेहतर रनरेट के आधार पर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं भारत दूसरे नंबर पर और बांग्लादेश आखिरी पोजिशन पर है। अगर टीम इंडिया आज का मैच जीत जाती है तो वो टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी।

टीम इंडिया की ओपनिंग में किसी प्रकार की छेड़छाड़ होने की संभावना नहीं है। भले ही कप्तान रोहित शर्मा अपने खराब दौरे से गुजर रहे हों लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है। रोहित इस मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करके न सिर्फ अपने आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे बल्कि कप्तानी पारी भी खेलने के इरादे से उतरेंगे।

टीम इंडिया का अनुभवी मध्यक्रम विराट कोहली और एमएस धोनी को इस दौरे पर आराम दिया गया है। ऐसे में उनके न होने पर यह जिम्मेदारी राहुल, रैना और पांडे के कंधों पर है। राहुल को इस टूर्नामेंट पर में पहली बार मौका मिल सकता है। उन्हें इस मैच से पहले नेट्स में जमकर अभ्यास करते हुए देखा गया। सूत्रों की मानें तो इस मैच में राहुल को ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा रैना के कंधों पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In क्रिकेट
Comments are closed.

Check Also

FifaWorldCup2018: स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराया

शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने शुक्रवार देर रात खेले…