Home कारोबार सरकार से सार्वजनिक क्षेत्र के अधिक बैंकों को मिल रही है यह सुविधा…….

सरकार से सार्वजनिक क्षेत्र के अधिक बैंकों को मिल रही है यह सुविधा…….

0 second read

सार्वजनिक क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक बैंकों को इस महीने समाप्त हो रहे वित्त वर्ष में सरकार से 46,101 करोड़ रुपए की इक्विटी पूंजी मिलेगी। बता दे, इन बैंकों में शामिल एसबीआई, पीएनबी, बैंक आफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक, यूनियन बैंक तथा ओबीसी जैसे सभी बैंकों की गिनती हैं। साथ ही, इन बैंकों ने सरकार से पूंजी प्राप्त करने के एवज में उसे तरजीही शेयर आबंटन करने के लिये प्रस्ताव पारित करने को लेकर इस महीने शेयर धारकों की बैठक बुलाई है।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को सरकार की तरफ से बैंक आफ बड़ौदा को 5,375 करोड़ रुपए, सेंट्रल बैंक को 4,835 करोड़ रुपए, यूनियन बैंक आफ इंडिया को 4,524 करोड़ रुपए, ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स को 3,571 करोड़ रुपए, देना बैंक 3,045 करोड़ रुपए, सिंडिकेट बैंक 2,839 करोड़ रुपए तथा कारपोरेशन बैंक को 2,187 करोड़ रुपए की शेयर पूंजी मिलेगी।

ग़ौरतलब, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने सरकार से पूंजी प्राप्त करने के एवज में उसे तरजीही शेयर आबंटन करने के लिए प्रस्ताव पारित करने को लेकर इस महीने शेयरधारकों की बैठक बुलाई है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई को सरकार से सर्वाधिक 8,800 करोड़ रुपए की पूंजी मिलेगी। भारतीय स्टेट बैंक( एसबीआई) के शेयरधारकों की बैठक15 मार्च को होगी। वहीं पीएनबी ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि बैंक के शेयरधारकों की आसाधारण बैठक 16 मार्च को बुलाई गई है। बैंक ने 5,473 करोड़ रुपए मूल्य के तरजीही शेयर सरकार को आबंटित करने के बारे में निर्णय के लिए यह बैठक बुलाई है।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In कारोबार
Comments are closed.

Check Also

FifaWorldCup2018: स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हराया

शेरडान शकीरी के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने शुक्रवार देर रात खेले…