Home क्रिकेट IND vs BAN टी-20 मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तानो का बढ़ा बयान

IND vs BAN टी-20 मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तानो का बढ़ा बयान

0 second read

निडास ट्रॉफी के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को शिखर धवन के अर्धशतक की बदौलत 6 विकेट से मात दी. पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट खेाकर 139 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. शिखर धवन ने एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 43 बॉल में 55 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसेन ने 2 विकेट लिए. 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लेने वाले विजय शंकर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका. सबसे ज्यादा रन लिटन दास ने बनाए. उन्होंने 30 बॉल में 34 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से जयदेव उनादकट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट अपने नाम किए. टीम इंडिया की ओर से वॉशिंगटन सुंदर के अलावा सभी गेंदबाजों को विकेट मिले.

भारतीय किक्रेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा भले ही निदहास टी-20 ट्राई सीरीज टूर्नामेंट में खेले गए अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं, लेकिन उनका कहना है कि टीम को अपने फील्डिंग में सुधार करना होगा.

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को छह विकेट से हराया. यह भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट में पहली जीत है. भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए थे. शिखर धवन (55) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने चार विकेट गंवाकर 140 रन बनाए और छह विकेट से जीत हासिल की.

भारत के खिलाफ निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज  में खेले गए अपने पहले मैच में मिली हार के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने टीम की खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है. बांग्‍लादेश के कप्‍तान ने मैच के बाद माना कि उनकी टीम अधिक रन स्कोर कर सकती थी लेकिन मुकाबले में भारतीय टीम श्रेष्‍ठ साबित हुई. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम ने आठ गेंद शेष रहते हुए महज चार विकेट गंवाकर 140 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

मैच के बाद महमूदुल्लाह ने कहा, ‘हमारी बल्लेबाजी सबसे खराब रही. हमें और अधिक रन बनाने चाहिए. हमने जितने रन बनाए, उससे 30 अधिक रन हमें स्कोर करने चाहिए थे. उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपनी योजना को सही तरीके से लागू किया. हालांकि, हमें अधिक रन बनाने के लिए योजनाएं बनानी होंगी. हमें अब भी जीत की तलाश है और हम इसे हासिल करेंगे. दूसरी ओर, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भले ही बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं, लेकिन उनका कहना है कि क्षेत्ररक्षण में सुधार जरूरी है.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In क्रिकेट
Comments are closed.

Check Also

काम आई सिद्धू की ‘हग डिप्लोमेसी’, करतारपुर कॉरीडोर खोलने को राजी हुअा पाकिस्तान

पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू के गले मिलने की डिप्लोमेसी का अब असर देखने को मिल रहा है। …