Home बॉलीवुड बॉलिवुड की शान और युवाओं की जान विनोद मेहरा के जन्मदिवस पर जाने उनसे जुड़ी दिलचस्प यादें

बॉलिवुड की शान और युवाओं की जान विनोद मेहरा के जन्मदिवस पर जाने उनसे जुड़ी दिलचस्प यादें

2 second read
Vinod Mehra

बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे विनोद मेहरा को आप सभी जानते होंगे। अपने करियर में विनोद मेहरा ने कई हिट मूवीज की है जो आप सभी ने देखी भी होंगी। विनोद ने 70-80 के दौर में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी और आज उन्ही विनोद का जन्मदिन है। ज्ञात हो कि महज 45 साल की उम्र में इस दुनिया से विदा लेने से पहले विनोद मेहरा ने सौ से ज्यादा फ़िल्में कर ली थीं जिनमें निभाये गए उनके जीवंत किरदार को लोग आज भी याद करते हैं!

गौरतलब है विनोद का जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था जहाँ से उन्होंने इंडस्ट्री में एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर कदम रखा था। विनोद ने 13 साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी और मूवी ‘रागिनी’ में उन्होंने अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया था। विनोद की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया जिसके बाद उन्हें कई मूवीज में काम करने का मौका मिलता गया। दिलचस्प बात है यह है कि अपनी सहज अभिनय शैली, प्यारी सी मुस्कान और अपनी बोलती हुई आंखों की चमक से लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले अभिनेता विनोद मेहरा उस दौर के एक महत्वपूर्ण एक्टर रहे हैं!

जानकारी के मुताबिक विनोद मेहरा सबसे ज्यादा सुर्खियों में रेखा से अफेयर की खबरों के दौरान रहे, विनोद मेहरा ने रेखा से शादी की थी, यह शादी कोलकाता में हुई थी। इसके बाद विनोद मेहरा, रेखा को अपने घर ले गए लेकिन विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा ने रेखा को बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया क्योंकि कमला को रेखा के अतीत के बारे में पता था कि वह बिन-ब्याही मां की बेटी हैं इसलिए कमला ने रेखा को घर में घुसने ही नहीं दिया। ऐसे में विनोद मेहरा भी कुछ कर नहीं पाए और यह रिश्ता टूट गया हालांकि दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को स्वीकारा नहीं। कहा जाता है कि एक बार विनोद मेहरा पर शादी का दबाव डालने के लिए रेखा ने कॉकरोच मारने की दवा भी खा ली थी जिसके बाद काफी हंगामा हो गया था।

बता दें सौ से ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके विनोद मेहरा का निधन महज 45 साल की उम्र में हो गया लेकिन सिनेमा के दीवाने आज भी उनकी फिल्मों को याद करते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In बॉलीवुड
Comments are closed.

Check Also

आधार संख्या शेयर करने के लिए दिशानिर्देश जारी करेगी यूआईडीएआई

अपना आधार नंबर सोशल मीडिया में शेयर कर विवादों में घिरे भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (…