Home बॉलीवुड डिजाइनर सब्यसाची ने की साड़ी को लेकर विवादित टिप्पणी, महिलाओं का फूटा गुस्सा

डिजाइनर सब्यसाची ने की साड़ी को लेकर विवादित टिप्पणी, महिलाओं का फूटा गुस्सा

0 second read
sabyasachi

डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी अकसर अपने लहंगे और साड़ियों को लेकर हमेशा से ही तारीफें बटोरते आये हैं पर अभी हाल में ही साड़ी को लेकर उनकी टिप्पणी के बाद ने फेमिनिज्म की सही परिभाषा पर फिर बहस शुरू हो गयी है। हाल ही में उन्होंने साड़ी न पहनकर वेस्टर्न आउटफिट पहनने वाली महिलाओं पर उनकी टिप्पणी का कई महिलाएं विरोध कर रही हैं दरअसल सब्यसाची ने कहा , ‘मुझे लगता है कि अगर आप मुझसे कहती हैं कि मुझे साड़ी पहननी नहीं आती तो मैं कहूंगा कि आपको शर्म करनी चाहिए। यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है, आपको इसके लिए आगे आना चाहिए। ‘

गौरतलब है सब्यसाची ने यह बात हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में भारतीय स्टूडेंट्स से कही। उनके इस बयान पर स्टूडेंट्स ने ताली बजाकर सहमति भी जताई। सब्यसाची से किसी ने साड़ी पहनने के दौरान होने वाली परेशानियों के बारे में पूछा था। उन्होंने जवाब दिया कि यह दुनिया की बेहद खूबसूरत पोशाक है, सभी इसकी तारीफ करते हैं और यह भारतीय महिलाओं की पहचान है।

जानकारी के लिए बता दें कि महिलाओं ने मुखर्जी की टिप्पणी का विरोध किया। एक महिला ने ट्विटर पर लिखा, ”सब्यसाची अलविदा , आपने कितनी उथली बात की है। रिकार्ड के लिए बता दूं कि मुझे भी नहीं पता कि साड़ी कैसे पहनूं।” एक दूसरी महिला ने लिखा, ”सब्यसाची आपको शर्म आनी चाहिए। एक और इंसान जो संस्कृति के नाम पर महिलाओं को नीचा दिखाने के लिए तैयार बैठा है। सच में? क्या महिलाओं के लिए और कुछ नहीं बस साड़ी पहनना ही मायने रखता है?” मशहूर कॉमेडियन तन्मय भट्ट ने ट्वीट किया, ”हो सकता है कि कुछ युवतियां साड़ी पहन नहीं रहीं क्योंकि आप उन्हें 80,000 रुपये में बेच रहे हैं।”

सब्यसाची ने बातचीत में दीपिका पादुकोण का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘वह कहीं भी जाती है तो साड़ी ही पहनती हैं।’ सब्यसाची ने कहा कि साड़ी पहनना बेहद आसान है और इसे पहनकर युद्ध लड़े गए हैं। दादी मांताएं साड़ी पहनकर सो जाती थीं और सुबह उठती थीं तो इस पर जरा भी सिकुड़न नहीं होती थी। सब्सयाची से जब धोती के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय महिलाओं ने साड़ी को जिंदा रखा है लेकिन धोती का चलन दम तोड़ चुका है।

Load More Related Articles
Load More By Monika Singh
Load More In बॉलीवुड
Comments are closed.

Check Also

DJ वाले बाबू ने पसंदीदा गाना बजाने से नाराज़ होकर युवक का किया बेरहमी से मर्डर

देश की राजधानी दिल्ली में मामूली-सी बातों पर आपा खोने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है…