Home क्रिकेट साउथ अफ्रीका की धरती पर इतिहास रचने के सिर्फ एक कदम दूर भारतीय टीम

साउथ अफ्रीका की धरती पर इतिहास रचने के सिर्फ एक कदम दूर भारतीय टीम

0 second read
indian team

साउथ अफ्रीका की धरती पर पहली बार वनडे सीरीज जीतने से टीम इंडिया सिर्फ एक कदम दूर है. 6 वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में जीत दर्ज कर भारतीय टीम 3-1 की बढ़त पर है जबकि सीरीज में अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं.

भारतीय टीम को चौथे वनडे में हार का सामना करना पड़ा और अफ्रीकी टीम को सीरीज में पहली जीत नसीब हुई है. साउथ अफ्रीका की टीम को सीरीज बचाने के लिए दोनों मैचों में जीत दर्ज करना जरुरी है. वहीं भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरुरत है.

पोर्ट ऐलिजाबेथ के मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद निराश करने वाला है, ऐसे में टीम कुछ बदलाव के साथ पांचवें वनडे में मैदान पर उतर सकती है.

पिछले मुकाबले में मिली हार और मौसम को देखते हुए भारतीय टीम में बदलाव की संभावना बढ़ गई है. केदार जाधव की फिटनेस पर अब भी सवालिया निशान बना हुआ है जिन्हें केप टाउन में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी और वह पिछला मैच भी नहीं खेल सके थे. अगर वो फिट रहते हैं तो श्रेयस अय्यर की जगह उनकी वापसी तय है. वापसी सिर्फ इसलिए नहीं कि वो मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह बना रखे थे. जाधव का टीम में चयन इसलिए भी जरूरी है क्योंकि वो संभव है कि कल के मुकाबले में लंबी गेंदबाजी करते दिखे. तेज हवाएं तेज गेंदबाजों को मदद देती है ऐसे में कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में एक ही नियमित स्पिनर को लेकर भी उतरें और मोहम्मद शमी को वापसी का मौका मिले.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In क्रिकेट
Comments are closed.

Check Also

AAP विधायक जरवाल गिरफ्तार, बाकियों की तलाश में कई राज्यों में छापे

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारप…