Home उत्तर प्रदेश लखनऊ यूनिवर्सिटी का आदेश परिसर में ‘वेलेंटाइन डे’ न मनाएं छात्र, होगी कार्रवाई

लखनऊ यूनिवर्सिटी का आदेश परिसर में ‘वेलेंटाइन डे’ न मनाएं छात्र, होगी कार्रवाई

2 second read
lucknow-university

लखनऊ विश्वविद्यालय ने मंगलवार को वेलेंटाइन डे से पहले छात्रों को फरमान जारी किया है. प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी छात्र परिसर में वेलेंटाइन डे न मनाएं. हिदायत दी गई है कि अगर कोई भी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ विश्वविद्यालय कड़ी कार्रवाई करेगा. वहीं महाशिवरात्रि के दिन विश्वविद्यालय में छुट्टी रहेगी.

यूनिवर्सिटी प्रशासन के इस आदेश पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए छात्रों ने कहा कि ये एक छोटी सोच का उदाहरण है.

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 14 फरवरी को घूमने वाले छात्र-छात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. परिसर में नोटिस चस्पा करके प्रशासन ने चेतावनी जारी की है. चेतावनी में लिखा है कि अगर वे वेलेंटाइन डे वाले दिन यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते पाए गए तो उनपर अनुसाशनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

नोटिस में लिखा है कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय पूरी तरह से बंद रहेगा. न तो इस दिन कोई अतिरिक्त कक्षाएं लगेंगी न ही कोई प्रयोगात्मक परिक्षाएं होंगे. परिसर में इस दिन किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को भी प्रतिंबधित किया गया है. इसलिए छात्र-छात्राओं को सख्त निर्देश दिए जाते हैं कि वे यूनिवर्सिटी कदापि न आएं.

प्रोफेसर विनोद सिंह ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के माता-पिता से भी अपील की है कि वे उनके बच्चों के यूनिवर्सिटी न भेजें. उन्होंने कहा है कि कोई भी छात्र यूनिवर्सिटी के आदेश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं परिसर में शिक्षकों और यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों की नजर रहेगी.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

AAP विधायक जरवाल गिरफ्तार, बाकियों की तलाश में कई राज्यों में छापे

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारप…