Home बड़ी ख़बर केरल के कोच्चि शिपयार्ड में भीषण आग से 5 लोगों की मौत, 15 घायल

केरल के कोच्चि शिपयार्ड में भीषण आग से 5 लोगों की मौत, 15 घायल

33 second read
Kochin-Shipyard

केरल के कोचीन शिपयार्ड में मरम्मत के दौरान एक पोत में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी।

सीएसएल के प्रवक्ता ने बताया कि सीएसएल परिसर में एक पोत की मेंटेनेंस का कार्य चल रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हुआ। पोत में फंसे 11 लोगों को निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। पोत में फंसे दो और लोगों को निकालने की कोशिशें जारी है।

सूत्रों के मुताबिक ये जहाज ओएनजीसी का ड्रिल शिप ‘सागर भूषण’ है। राहत और बचाव के लिए फायरब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

अभी तक इस हादसे का सही कारण नहीं पता चल पाया है। बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई। जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था। यहां उसकी मरम्मत चल रही थी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसमें चार लोगों की मौत हो गई है। पीड़ितों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं। मैंने कोच्चि शिपयार्ड के एमडी से बात की है और उन्हें पीड़ितों को सभी तरह का मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराने को कहा है।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In बड़ी ख़बर
Comments are closed.

Check Also

AAP विधायक जरवाल गिरफ्तार, बाकियों की तलाश में कई राज्यों में छापे

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारप…