Home क्रिकेट पाक गेंदबाजों की धुनाई कर इस क्रिकेटर ने कहा हाथों ने हथियार छोड़े है, चलाना नहीं भूलें

पाक गेंदबाजों की धुनाई कर इस क्रिकेटर ने कहा हाथों ने हथियार छोड़े है, चलाना नहीं भूलें

2 second read
sehvaag

हम लोगों ने वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट के मैदान पर चौके-छक्के लगाते देखा हैं लेकिन बीते गुरुवार को पहली बार दुनिया ने उन्हें बर्फ के मैदान पर फिर से यही कारनामा करते देखा। मौका था स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्ज में आयोजित आईस क्रिकेट टूर्नामेंट का। एक बार फिर शाहिद अफरीदी और वीरेंद्र सहवाग के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। जहां सहवाग ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शोएब अख्तर की पहली गेंद पर चौका जड़ा।

दरअसल सहवाग आईस क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले अभी तक किसी ने भी आईस क्रिकेट में अर्धशतकीय पारी नहीं खेली है। डायमंड्स XI ने टॉस जीतकर सहवाग की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 ओवर में 164 रन बनाने में कामयाब रही। रॉयल्स XI की टीम ने इस लक्ष्य को 15.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहला मुकाबला हारने के बाद सहवाग की टीम दूसरे मैच को जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम पर अर्धशतक लगाने के बाद एक फोटो शेयर किया है, जिसमें वो 54 रन बना कर खेल रहे हैं।  200 से ज्यादा के स्‍ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले सहवाग ने अपनी पारी के बाद सहवाग ने लिखा, ‘इन हाथों ने हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले।’ खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को डेढ़ लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी।

आपको बता दें, ये 1996 में आई फिल्म ‘जीत’ का डायलॉग है। जहां सनी देओल एक सीन में डैनी को संबोधित करते हुए ये डायलॉग कहते हैं। अब दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In क्रिकेट
Comments are closed.

Check Also

आधार संख्या शेयर करने के लिए दिशानिर्देश जारी करेगी यूआईडीएआई

अपना आधार नंबर सोशल मीडिया में शेयर कर विवादों में घिरे भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (…