Home बड़ी ख़बर अब जम्मू में फारूक और ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत, हिंसा भड़काने का आरोप

अब जम्मू में फारूक और ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत, हिंसा भड़काने का आरोप

2 second read
2017_11$largeimg18_Nov_2017_125018157

ऋषि कपूर ने इस बार भारत- पाकिस्तान मुद्दे से जुड़ते हुए अपनी पाकिस्तान जाने की इच्छा जाहिर की है। साथ ही वो नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के ताज़ा बयान से भी सहमत हैं। बता दें कि फारुख अब्दुल्ला ने अपने बयान में कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर, पाकिस्तान का हिस्सा है और उसमें किसी तरह को कोई बदलाव नहीं किया जा सकता भले ही भारत और पाकिस्तान कितनी ही लड़ाइयां क्यों न लड़ लें।

नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को एक बार फिर विवादास्पद बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और उसके पास भी परमाणु बम है, वह भारत को जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले हिस्से पर नियंत्रण नहीं करने देगा. पिछले हफ्ते फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि ‘‘पीओके पाकिस्तान का है.’’ उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम कब तक कहते रहेंगे कि पीओके हमारा हिस्सा है? पीओके उनके बाप की जागीर नहीं है. पीओके पाकिस्तान में है और यह (जम्मू-कश्मीर) भारत में है.’’ उन्होंने कहा कि 70 साल हो गए लेकिन ‘‘भारत, पीओके को हासिल नहीं कर सका.’’

उन्होंने याचिका में कहा कि दोनों के खिलाफ दंड संहिता (आरपीसी) की धारा 124-ए (देशद्रोह) और कानून के दूसरे प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाए. गौरतलब है कि गत 11 नवंबर को फारुक ने संवाददाताओं से कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और भारत एवं पाकिस्तान चाहे कितने भी युद्ध क्यों ना कर लें, यह बदलने वाला नहीं है.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In बड़ी ख़बर
Comments are closed.

Check Also

क्या है PM Modi का 2019 का मास्टर प्लान ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त वाराणसी से सांसद हैं। क्या पीएम मोदी 2019 में दूसरी जगह …