Home दुनिया ट्रंप के साइबर सुरक्षा सलाहकारों का सामूहिक इस्तीफा

ट्रंप के साइबर सुरक्षा सलाहकारों का सामूहिक इस्तीफा

0 second read

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की साइबर सुरक्षा सलाहकार समिति के सात सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया. सदस्यों ने यह कहते हुए इस्तीफा दिया कि अमेरिकी राष्ट्रपति का साइबर खतरों पर पर्याप्त ध्यान नहीं है. फॉर्च्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर एडवायजरी काउंसिल के सात सदस्यों (जो नेशनल साइबर सिक्योरिटी का काम भी देखते थे) ने सामूहिक रूप से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि ट्रंप प्रशासन मोरल इंफ्रास्ट्रक्चर को कमतर आंक रहा है.

 डोनाल्ड ट्रंप की साइबर सुरक्षा टीम के 7 सदस्यों ने अमेरिकी राष्ट्रपति पर महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है. इन सदस्यों में भारतीय मूल के एक डाटा वैज्ञानिक भी शामिल है. फॉर्च्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार एक सामूहिक इस्तीफा पत्र में राष्ट्रीय आधारभूत सलाहकार परिषद (एनआईएसी) के सदस्यों ने साइबर सुरक्षा के प्रति प्रशासन में कमी और अमेरिका की ‘नैतिक संरचना’ को कम आंके जाने के संबंध में अपनी चिंता जताई है.

सदस्यों ने साइबर सुरक्षा के प्रति प्रशासन के दृष्टिकोण में खामियों का हवाला दिया. सामूहिक त्याग पत्र में कहा गया है, “साइबर सुरक्षा की महत्वपूर्ण प्रणालियों, जिस पर सभी अमेरिकी निर्भर हैं और जिस पर हमारा लोकतांत्रिक चुनाव भी निर्भर है, पर बढ़ते खतरे पर आपने अपर्याप्त ध्यान दिया.” पत्र में वर्जिनिया के चार्लोटविले में हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद नव नाजियों और गोरे अतिवादियों की भर्त्सना करने में ट्रंप की असफलता का भी जिक्र है.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In दुनिया
Comments are closed.

Check Also

AAP विधायक जरवाल गिरफ्तार, बाकियों की तलाश में कई राज्यों में छापे

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ कथित तौर पर मारप…