Home बड़ी ख़बर शहर में कई जगह विराजमान हुए गणेश जी : गणपति बप्पा मोरेया

शहर में कई जगह विराजमान हुए गणेश जी : गणपति बप्पा मोरेया

2 second read

देश भर में आज बेहद धूमधाम से गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर पूरे देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने ट्विटर के माध्‍यम से देशवासियों को संबोधित करते हुए गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं दी। गणपति बप्‍पा मोरया का जयकारा भी लगाया। 10 दिनों तक चलने वाले इस उत्‍सव को विनायक चतुर्थी के रूप में भी जाना जाता है। जगह-जगह गणेश पंडाल लगाए जाते हैं और मंदिरों में भी भक्‍तों की भारी भीड़ जुटती है। खास तौर से महाराष्‍ट्र में धूमधाम से गणेश चतुर्थी मनाई जाती है।

श्रीगणेश चतुर्थी पर शुक्रवार को शहर के मंदिरों, घरों और दफ्तरों में विघ्नहर्ता श्री गणपति जी की पूर्ण विधि विधान और मंत्रों उच्चारण करके पूजा अर्चना की करके उन्हें विराजमान किया गया। लोगों में पिछले कई दिनों से श्री गणेश उत्सव को लेकर काफी उत्साह था। मजीठा रोड की उड़ीसा गणेश पूजा कमेटी की ओर से उड़ीसा से मंगवाए कारीगरों की ओर से मिट्टी के गणेश जी बनाकर उन्होंने विराजमान किया गया।

कमेटी के प्रधान चंद्रकांता, गौतम कुमार, संतोष कुमार, गौरम, शुभनाथ , निरंजन, बाऊराम और अजय समेत कई कमेटी सदस्यों ने बाद दोपहर गणपति जी को मंच पर विराजमान करके उनकी पूजा-अर्चना की। इसी दौरान हवन-यज्ञ करके विश्व, देश और शहर की शांति के लिए आहुतियां डाली गई। रात के समय शहर की भजन मंडलियों की ओर से भजन संकीर्तन किया गया। इसी तरह शिवाला बाग भाइयां कमेटी की ओर से श्री गणेश जी महाराज को फूलों से सजे मंच पर विराजमान किया गया। हेमराज हांडा, अश्वनी शर्मा की अध्यक्षता में स्थापित किए गणपति जी की मंदिर के पंडितों ने आरती उतारी और उन्हें लड्डुओं और फलों का भोग लगाया कर उसका प्रसाद भक्तों में बांटा गया। शाम के साथ भक्तों ने भजन संकीर्तन किया।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In बड़ी ख़बर
Comments are closed.

Check Also

काम आई सिद्धू की ‘हग डिप्लोमेसी’, करतारपुर कॉरीडोर खोलने को राजी हुअा पाकिस्तान

पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू के गले मिलने की डिप्लोमेसी का अब असर देखने को मिल रहा है। …